नमस्कार,

विकीहेल्प में आपका स्वागत है, आप हमारे बारे में जानना चाहते हैं, यह हमारे लिए रोमांचक है – यदि आप इंटरनेट का उपयोग करके कुछ नया सीखना चाहते हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह है!

विकीहेल्प एक ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य उन छात्रों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करना है जिनके पास पैसे की कमी है या उन्हें अंग्रेजी भाषा में पढ़ने में समस्याएं होती हैं। वेब डिज़ाइनिंग, कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, हार्डवेयर एंड नेटवर्किंग, साइबर सुरक्षा, ग्राफिक डिज़ाइनिंग, डिजिटल मार्केटिंग इत्यादि कोर्सेज निःशुल्क सिख कर, अपनी पसंद का रोजगार प्राप्त कर पाएंगे।

Make in India

देश में बेरोजगारी की समस्या को हल करने के लिए, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक अभियान शुरू किया गया है, जिसका नाम “मेक इन इंडिया” है। मेक इन इंडिया को सफल बनाने के लिए, हमने अपनी तरफ से मुफ्त शिक्षा और रोजगार प्रदान करने के कुछ प्रयास किये हैं। “ई-लर्निंग” को बढ़ावा देने के रूप में, 24 नवंबर, 2017 को विकीहेल्प लॉन्च किया गया है। यह देश की पहली मेक इन इंडिया कांसेप्ट पर आधारित वेबसाइट है क्योंकि पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया !!

शहर से लेकर ग्रामीण स्तर तक मुफ्त कंप्यूटर शिक्षा उपलब्ध कराने का हमारा प्रयास है, जिससे कि कोई भी व्यक्ति कंप्यूटर शिक्षा से वंचित न रह जाए। हम चाहते हैं कि हम लोगों की सहायता हिंदी भाषा में करें, अर्थात, हमारी मातृभाषा में, और साथ ही साथ हमारे देश की भाषा को बढ़ावा दें। ‘यद्यपि मैं उन लोगों में से हूँ, जो चाहते हैं और जिनका विचार है कि हमारी मातृभाषा हमारी पहचान है, हमें इस पर गर्व होना चाहिए।’

“मेक इन इंडिया” को सफल बनाने के लिए मैंने जो भी प्रयास किया है, उससे मैं बहुत खुश हूँ।

यदि आपको हमारा काम पसंद आता है, तो आपको इस वेबसाइट को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करना चाहिए और यदि संभव हो, तो कृपया इसके बारे में अन्य लोगों को बताएं ताकि आपके साथ उनको भी इसकी जानकारी मिल सकें।

यदि आपके कोई प्रश्न या सुझाव हैं, तो आप ईमेल द्वारा हमसे संपर्क कर सकते हैं।

Contact info: [email protected]